How to Send free SMS - मुफ्त एसएमएस भेजने का तरीका

हैलो दोस्तों ,
आज के इस ब्लॉग  लेख में ; मैं आपको मुफ्त एसएमएस भेजने का तरीका  के बारे में बताने वाला हूँ  व्हाट्सऐप (WhatsApp) के बारे में आज कौन नहीं जानता ,व्हाट्सऐप आज की तारीख में इसलिए पॉपुलर हैं क्योंकि इसके जरिए मैसेज भेजने के लिए कोई कीमत नहीं चुकानी पड़ती। परन्तु ,व्हाट्सऐप के साथ समस्या यह है कि सेंडर और रिसीवर के डिवाइस में यह इंस्टॉल्ड होना चाहिए। इसके अलावा दोनों ही यूज़र के लिए इंटरनेट से जुड़े रहना अनिवार्य है। अगर आप किसी ऐसे शख्स को मैसेज भेजना चाह रहे हैं जो इंटरनेट एक्सेस नहीं कर पा रहा तो आपको मैसेज भेजने के लिए एसएमएस ऐप ही इस्तेमाल करने पड़ेगा। 

कुछ तरीके ऐसे भी हैं जिनके जरिए आप मुफ्त में एसएमएस भेज सकते हैं। आपको साफ कर दें कि दुनिया में कोई भी चीज मुफ्त में नहीं मिलती। हर मुफ्त सर्विस के पीछे एक पेंच है। इनमें से किसी भी सर्विस को इस्तेमाल करने से पहले आप जान लें कि आपको विज्ञापन वाले ईमेल और एसएमएस मिलने शुरू हो जाएंगे। ध्यान रहे कि जब आपने किसी फ्री एसएमएस ऐप को इंस्टॉल किया तो आपने उस ऐप को पर्मिशन दिए हैं संभव है कि मुफ्त सेवा देने वाले ये सर्विसेज आपका कॉन्टेक्ट किसी मार्केटिंग कंपनी को बेच दें।


How-to-send-free-sms-hindi


मुफ्त एसएमएस भेजने का तरीका :


कई ऐसी सर्विसेज हैं  जो ये दावा करती हैं  कि आप उनका इस्तेमाल करके मुफ्त में टैक्स्ट मैसेज भेज या पा सकते हैं। लेकिन  इनमें से ज्यादातर  भरोसेमंद नहीं होती है । इनमें से ज्यादातर सर्विसेज के दावों कोई दम नहीं था। वैसे, कुछ सर्विसेज भरोसेमंद हैं जिन्हे आपको Try करना चाहिए ।

WAY2SMS:

 Way2sms का इस्तेमाल करके भेजे गए टैक्स्ट मैसेज जल्दी डिलीवर होते है । यह मोबाइल और डेस्कटॉप ब्राउज़र पर काम करता है। इसका एंड्रॉयड (Android) ऐप भी मौजूद है। इसके मोबाइल वेबसाइट सर्विस को हर प्लेटफॉर्म से एक्सेस किया जा सकता है। इसमें  कुछ कमियां भी हैं विज्ञापन का अंबार लग जाएगा। हमें वेरिफिकेशन मेल आने से पहले ही प्रोमशनल मेल मिल गया।  मोबाइल साइट अच्छी है इसलिए आपको ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं।

HIKE:

Hike मैसेंजर एक मैसेजिंग ऐप है जो ज्यादातर प्लेटफऑर्म पर मौजूद है। इस ऐप के जरिए आप एसएमएस मैसेज तो भेज ही सकते हैं, साथ में अन्य Hike यूज़र्स को मैसेज भी। साइन अप करने पर आपको 20 फ्री एसएमएस का बैलेंस मिलता है। अगर आपने किसी और शख्स को Hike से जुड़ने के लिए रेफरल मैसेज भेजा तो 50 मुफ्त एसएमएस और मिल जाएंगे। 


 Hike-Messenger

Hike के जरिए आप मैसेज तो भेज ही सकते हैं और उसे रिसीव भी कर पाएंगे। जैसे ही आपका मित्र आपके द्वारा भेजे गए फ्री एसएमएस का जवाब देगा, आप उसे ऐप में रिसीव कर लेंगे। आप Hike messenger पर चैट करके और ज्यादा फ्री एसएमएस पा सकते हैं।

यह ऐप IOS, Android, Windows Phone और BlackBerry पर उपलब्ध है। आप इस तरह से Hike का इस्तेमाल करके मुफ्त एसएमएस भेज सकते हैं।

160by2


160by2 भी इसी तरह की सेवाएं देता है जो एक वक्त तक Way2sms प्रतिद्वंद्वी होता था, हालांकि बाद में इसे Way2sms द्वारा ही खरीद लिया गया। वैसे यह अब भी अलग सर्विस की तरह काम करता है। इस सर्विस का क्रोम एक्सटेंशन भी मौजूद है जिसके जरिए आप तेजी से एसएमएस भेज सकते हैं। हमारे हिसाब से Way2sms बेहतर विकल्प है क्योंकि इसका मोबाइल साइट ज्यादा यूज़र फ्रेंडली है।



NOTE : इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद ,मुझे बताये की आपको ये कैसी लगी ; आपका इनके बारे में क्या कहना है,अगर आपको  मेरा यह पोस्ट अच्छा लगा तो कृपया Share करें। हमारे साथ Facebook, Twitter और Google+  Page पर जुड़ें।

नीचे दिये गये बाक्स मे अपने विचार लिखिये । इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद,!

"हिन्दी एक मातृभाषा है मात्र एक भाषा नही"

Labels: ,